स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



An evaluation of the antiaging Qualities of strawberry hydrolysate treatment method enriched with L-ascorbic acid applied with microneedle mesotherapy

अपने उच्च पोटेशियम सामग्री के कारण, स्ट्रॉबेरी उन लोगों के लिए लाभ प्रदान कर सकती है जिनके शरीर में सोडियम के प्रभाव को ऑफसेट करने में मदद करके उच्च रक्तचाप का खतरा बढ़ जाता है। कम पोटेशियम का सेवन उच्च रक्तचाप के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि उच्च सोडियम सेवन। लोगों को अपने आहार में अधिक पोटेशियम का उपभोग करने में मदद करने के लिए स्ट्रॉबेरी एक मीठा,और अच्छा तरीका। 

स्ट्रॉबेरी फल को हिंदी में क्या कहते हैं? स्ट्रॉबेरी को हिंदी में झरबेर कहते हैं। स्ट्रॉबेरी में कौन से विटामिन होते हैं? स्ट्रॉबेरी में कई प्रमुख विटामिन और लवण मौजूद होते हैं.

स्ट्रॉबेरी कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद करता है .इसमें पाया जाने वाला पेक्टिन एक प्रकार का घुलनशील फाइबर है जो शरीर में खराब कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है.

एंथनी बॉर्डन 'रॉ क्राफ्ट' सीज़न के समापन पर ग्रीन डे को स्कॉच-इन्फ्यूज्ड ड्रम लाता है

मेरे द्वारा आजमाए गए किसी भी मिररलेस मॉडल द्वारा पेश की गई सबसे लंबी बैटरी लाइफ हैंडी टचस्क्रीन डिस्प्ले कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल वाई-फाई और ब्लूटूथ समर्थन नुकसान

लहसुन के छिलके खाये जाते हैं फेंके नहीं, फायदे जानकर ही आपको आयेगा यकीन

अगर आप दिल की बीमारियों के मरीज हैं और इन्हें जल्दी से ठीक करना चाहते हैं, तो स्ट्रॉबेरी का सेवन करना काफी लाभदायक हो स ...अधिक पढ़ें

स्ट्रॉबेरी खाने से स्ट्रेस होता है कम, और भी हैं कई फायदे

• स्ट्रॉबेरी जल्दी खराब हो जाती है और लंबे समय तक संग्रहीत नहीं की जा सकती। उन्हें उपयोग करने से कुछ दिन पहले खरीदे, अधिक पहले नहीं।

शिवजी कहते हैं की एक रोमांटिक रूप से रोमांचक दिन आने वाला है क्योंकि आपका साथी अधिक प्यार करने वाला लगता है। बेहद खुशी के पलों की अपेक्षा करें क्योंकि आपका साथी सबसे वांछनीय तरीकों से प्यार का इजहार करता है!

(और पढ़ें – उच्च रक्तचाप के लिए बहुत ही उपयोगी जूस)

आहार में एक सुगंधित बेरी समेत, आप आहार मोड को तोड़ते नहीं हैं, और मनोदशा केवल सुधार करेगा। लेकिन आपको स्ट्रॉबेरी संरेखण का चयन नहीं करना चाहिए। बेरी के सभी लाभों के बावजूद, एक पतले आदमी का आहार संतुलित और संतृप्त विभिन्न खाद्य तत्वों को संतुलित किया जाना चाहिए। स्ट्रॉबेरी ने एक उपयोगी स्नैक के रूप में खाने की more info भी सिफारिश की, दलिया, स्मूथी और फल-बेरी मिश्रण में जोड़ें।

अभी कहा न जा सकता अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड सूजी आंखों के लिए कितना कारगर होगा क्यूंकिअभी इसके वैज्ञानिक प्रमाण उपलब्ध नहीं है. फिर भी सूजी आंखों के लिए स्ट्रॉबेरी को इस्तेमाल कर सकते हैं.

Report this wiki page